Thursday, January 28, 2021
Home > ब्यापार > पंजाब नैशनल बैंक ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष में अंशदान दिया

पंजाब नैशनल बैंक ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष में अंशदान दिया

संवाददाता (दिल्ली) राष्ट्र के अग्रणी बैंक, पंजाब नैशनल बैंक ने शनिवार को अपने कर्तव्यों को निभाते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर सैनिकों की युद्ध-विधवाओं और बच्चों के साथ-साथ पूर्व सैनिकों के परिवारों और आश्रितों के कल्याण हेतु सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष (AFFDF) में अंशदान की घोषणा की। पीएनबी के मुख्य महाप्रबंधक श्री विवेक झा ने एयर कोमोडोर बी आहलूवालिया, वीएसएम को एक चेक भेंट किया।
पीएनबी छावनी क्षेत्रों में अपनी 118 शाखाओं के माध्यम से हमारे सशस्त्र बलों को समर्पण भाव और उच्चतम स्तर की सत्यनिष्ठा के साथ सेवा प्रदान कर रहा है।
सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष का उपयोग पूर्व सैनिकों, उनके परिवारों और अनाथ बच्चों के पुनर्वास,  विवाह और शिक्षा के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को चलाने हेतु किया जाता है।
इस वर्ष 7 दिसंबर, सशस्त्र सेना झंडा दिवस को “गौरव माह” (Pride Month) के रूप में मनाया जा रहा है।
केन्द्रीय सैनिक बोर्ड, जो 110 वर्ष पुरानी संस्था है, माननीय रक्षा मंत्री (एमओडी) के तहत शीर्ष निकाय है, जो लगभग 37 लाख भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण हेतु कार्य करता है। भूतपूर्व सैनिकों, युद्ध विधवाओं, युद्ध हताहतों, अनाथ/आश्रित बच्चों के कल्याण कार्य को सशस्त्र बल झंडा दिवस कोष में सम्मानित दाताओं द्वारा दिए गए अंशदान से वित्तपोषित योजनाओं के माध्यम से केएसबी द्वारा पूरा किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *