Friday, April 16, 2021
Home > ब्यापार > पीएनबी ने युद्ध नायकों के लिए 6 शाखाएं समर्पित की 

पीएनबी ने युद्ध नायकों के लिए 6 शाखाएं समर्पित की 

 संवाददाता (दिल्ली) इस वर्ष सशस्त्र सेना दिवस की पूर्व संध्या पर सशस्त्र बल वेटरन्स दिवस मनाया गया, पंजाब नैशनल बैंक ,देश का अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक द्वारा दिल्ली कैंट में स्थित अपने डीजीहट को कैप्टन अनुज नय्यर, एमवीसी (17 जाट) के सम्मान में श्रद्धांजली स्वरूप समर्पित किया| पीएनबी ने युद्ध नायकों के सम्मान में अन्य पाँच शाखाओं को अर्थात जयपुर झोटवाड़ा शाखा को कम्पनी हवलदार मेजर पीरू सिंह शेखावत पीवीसी, आगरा पीआरटीसी को ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान एमवीसी, लखनऊ सदर बाजार को कैप्टन मनोज कुमार पांडेय पीवीसी, जम्मू कैंट को नायब सूबेदार बाना सिंह पीवीसी और जालंधर कैंट को फ्लाइंग ऑफिसर निर्मलजीत सिंह सेखोन पीवीसी को समर्पित किया|
कैप्टन नय्यर, 17 जाट रेजिमेंट, को 1999 में कारगिल में विजय के दौरान उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए मरणोपरांत भारत के दूसरे सबसे बड़े वीरता पुरस्कार, महा वीर चक्र से सम्मानित किया गया था।
सम्मान समारोह में कप्तान अनुज नय्यर एमवीसी की माँ सुश्री मीरा नय्यर को सम्मानित किया गया| इस अवसर पर मेजर जनरल, दीपक सपरा, एमडी सेना कल्याण प्लेसमेंट संगठन; ब्रिगेडियर आकाश जौहर,ब्रिगेडियर डीआयएवी; कर्नल बृजमोहन कपूर 1971 के युद्ध के वेटरन;1965 के युद्ध के कर्नल हांडा वेटरन और सेना के एक अनुभवी लेफ्टिनेंट कर्नल शीतल बोस उपस्थित थे|
इस अवसर पर पीएनबी नई दिल्ली के अंचल प्रबन्धक, श्री राम कुमार, ने सभा को संबोधित करते हुए पीएनबी द्वारा रक्षा बलों के लिए किए गए महत्त्वपूर्ण योगदान से अवगत कराया एवं रक्षा बलों को दी जा रही रक्षा प्लस सैलरी अकाउंट की जानकारी भी प्रदान की।
पीएनबी के मुख्य महाप्रबंधक श्री विवेक झा ने कप्तान अनुज नय्यर,एमवीसी की माँ को सम्मानित किया और कहा, ” सर्वप्रथम मैं रक्षा परिवार के सदस्यों का उनके अतुल्य बलिदान के लिए आभार व्यक्त करता हूँ और धन्यवाद देता हूँ। पीएनबी आज रक्षा बलों को राष्ट्र की सेवा में उनके अतुल्य योगदान के लिए सौल्युट करता है| पीएनबी का एक लंबा और शानदार इतिहास है और हमे गर्व है कि हम रक्षा बलों के साथ जुड़े है| हम लगातार रक्षा बलों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। ”
पीएनबी ने सभी रक्षा कर्मियों, वेटरन्स और प्रशिक्षुओं के लिए एक विशेष योजना “रक्षक प्लस सैलरी  आकाउंट ” की पेशकश करके सशस्त्र बलों की वीरता और असीम प्रतिबद्धता का सम्मान किया। यह खुदरा ऋण, क्रेडिट कार्ड, सावधि जमा और बीमा के संदर्भ में खाताधारकों को आकर्षक दरें/लाभ प्रदान करता है तथा 1 करोड़ रूपये तक का एयर दुर्घटना (मृत्यु) बीमा और व्यक्तिगत दुर्घटना पर 30 लाख रूपये तक का व्यक्तिगत कवर (मृत्यु / स्थायी सम्पूर्ण  विकलांगता) और बीमा (PAI) ) प्रदान करता है।
पीएनबी अपनी 10,900 शाखाओं के माध्यम से में सेवाएं प्रदान कर रहा है और 118 शाखाओं को विशेष रूप से सशस्त्र बलों के लिए नामित किया गया है जो पूरे देश में छावनी क्षेत्रों में अच्छी तरह से स्थापित की गई है|
पीएनबी नई दिल्ली के मंडल प्रमुख, श्री आर.सी. कुहर ने सम्मानित दर्शकों को धन्यवाद दिया और रक्षा बलों के अतुल्य योगदान के लिए उनकी प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *