Thursday, May 6, 2021
Home > ब्यापार > रैंडस्टैड ने सीएफओ विस्‍वनाथ पीएस की पदोन्‍नति कर उन्‍हें एमडी और सीईओ बनाया

रैंडस्टैड ने सीएफओ विस्‍वनाथ पीएस की पदोन्‍नति कर उन्‍हें एमडी और सीईओ बनाया

संवाददाता (दिल्ली): देश के अग्रणी एचआर सेवा प्रदाताओं में से एक रैंडस्टैड इंडिया ने आज अपने मौजूदा सीएफओ, विश्वनाथ पीएस को कंपनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक बनाने की घोषणा की है, जो 1 जुलाई, 2021 से प्रभावी होगी। यह वित्त प्रमुख पॉल डुपुइस से पदभार ग्रहण करेंगे, जो पिछले चार वर्षों से रैंडस्टैड इंडिया के एमडी और सीईओ के पद पर कार्यरत थे।

विस्‍वनाथ पीएस (विशी के नाम से लोकप्रिय) एक बिजनेस और फाइनेंस लीडर है, जिन्‍होंने कई उद्योगों की कंपनियों का नेतृत्‍व करने का उल्‍लेखनीय रिकॉर्ड बनाया है और उन्‍हें स्‍थायी वृद्धि और लाभ दिया है। विशी ने साल 2014 में रैंडस्टैड इंडिया के शेयर्ड सर्विसेज सेंटर (एसएससी) के प्रमुख के रूप में कंपनी के साथ अपनी शुरूआत की थी और साल 2016 में सीएफओ बने थे। विशी ने खुद को रणनैतिक और कार्यनैतिक, दोनों प्रकार से एक मजबूत लीडर के तौर पर साबित किया है। वे एक स्‍फूर्त और जन-केन्द्रित लीडर भी हैं, जिनके पास कंपनी के भीतर व्‍यापक आधार पर उच्‍च प्रदर्शन वाली टीमें बनाने का ट्रैक रिकॉर्ड है। विशी ने कई महत्‍वपूर्ण और बदलाव लाने वाली पहलें की हैं, न केवल फाइनेंस में, बल्कि रैंडस्टैड द्वारा उसके ग्राहकों और टैलेंट को दी जाने वाली सेवाओं में भी। स्‍थायी और वृद्धिपरक सुधार और बेहतरी के लिये बदलाव पर लगातार ध्‍यान देकर उन्‍होंने कंपनी की उत्‍पादनशीलता और समग्र परिणामों में स्‍थायी सुधार किया है।

विशी के पास अग्रणी वैश्विक और भारतीय कंपनियों में तीन दशक से ज्‍यादा समय से नेतृत्‍व की प्रमुख भूमिकाओं की, खासकर रणनैतिक योजना और व्‍यवसाय विकास के क्षेत्रों में विविधतापूर्ण विशेषज्ञता और अनुभव है। रैंडस्टैड इंडिया में शामिल होने से पहले वे जनरल इलेक्ट्रिक, मोटोरोला और टीवीएस ग्रुप में नेतृत्वकारी भूमिका निभा चुके हैं।

इस बदलाव पर‍ टिप्‍पणी करते हुए रैंडस्टैड इंडिया के चेयरमैन और रैंडस्टैड ग्‍लोबल के ईबी मेम्‍बर, क्रिस ह्यूटिंक ने कहा की, “पॉल एक असाधारण बिजनेस लीडर हैं, जिन्‍होंने रैंडस्टैड इंडिया का कायाकल्‍प किया है और उसे अपने सेक्‍टर की बेस्‍ट-परफॉर्मिंग और देश की सबसे ज्‍यादा पसंदीदा कंपनियों में से एक बनाया है।”

“पॉल का विजन, संचालन और परफॉर्मेंस पर फोकस और कंपनी के दीर्घकालिक सर्वश्रेष्‍ठ हित के लिये उनकी प्रतिबद्धता ने रैंडस्टैड इंडिया को ठोस मजबूती दी है। वह एक ज्‍यादा चुस्‍त और पलटाव करने वाली कंपनी छोड़कर जा रहे हैं, जो इस तेजी से बदल रहे और गतिशील बिजनेस के परिदृश्‍य में जीतने की स्थिति में है। मैं रैंडस्टैड इंडिया में उनके योगदान के लिये निजी तौर पर और एक्‍जीक्‍यूटिव बोर्ड की ओर से धन्‍यवाद देता हूं और रैंडस्टैड जापान के एमडी का पद संभालने के लिये उन्‍हें शुभकामना भी देता हूं।”

इस घोषणा पर टिप्‍पणी करते हुए पॉल डुपुइस ने कहा कि, “पिछले 4 वर्षों से रैंडस्‍टेड का नेतृत्‍व करना सम्‍मानजनक रहा है। इस पूरी अवधि में हमारे लोगों की प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत और उद्देश्य-संचालित कंपनी बनाने के लिये उनकी लगन ने मुझे बहुत प्रभावित किया है। मैं रैंडस्टैड के साझीदारों की तरह उनका भी अत्‍यंत आभारी हूँ, जिनके साथ मिलकर हमने लंबी अवधि का और स्‍थायी बिजनेस खड़ा किया है। यह सीखें रैंडस्टैड जापान में मेरी नई भूमिका के बहुत काम आएंगी।”
पॉल ने आगे यह भी कहा कि, “मैं विशी को भी बधाई देता हूँ, जो मजबूत और रणनैतिक विचारक और मूल्‍यों पर चलने वाले लीडर है और स्‍थायी तथा उच्‍च-गुणवत्‍ता का परफॉर्मेंस देने का प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड रखते हैं। कई वर्षों तक उनके साथ घनिष्ठतापूर्वक काम करने के बाद मुझे पक्‍का यकीन है कि उनके नेतृत्‍व में रैंडस्टैड इंडिया का भविष्‍य समृद्ध होगा। उनकी नियुक्ति रैंडस्टैड की अनुक्रम योजना और प्रतिभा के आधिक्‍य की मजबूती दर्शाती है।”
नई भूमिका को लेकर अपना रोमांच व्‍यक्‍त करते हुए एमडी और सीईओ विस्‍वनाथ पीएस ने कहा कि, “रैंडस्टैड इंडिया का नेतृत्‍व करना एक बड़ी उपलब्धि होगी, क्‍योंकि वह सही मायने में एक वैश्विक कंपनी है, जो प्रतिभावान लोगों से भरी है और साथ ही एक शानदार ब्राण्‍ड भी है। मैंने पिछले 6 वर्षों में देखा है कि हमारी कंपनी ने लोगों का जीवन सुधारने और ग्राहकों तथा अभ्‍यर्थियों को सकारात्‍मक रूप से प्रभावित करने के लिये कई तरीके अपनाए हैं। अपनी रणनीति के हिस्‍से के तौर पर रैंडस्टैड इंडिया लगातार नवाचार के माध्‍यम से लाभप्रद वृद्धि को गति देगी और मजबूत निष्‍पादन पर केन्द्रित रहेगी। हम अपने सभी साझीदारों के लिये दीर्घकालिक वृद्धि और महत्‍व का निर्माण करते रहेंगे। नये अवसरों के युग में अर्थव्‍यवस्‍था के उभरने के साथ रैंडस्टैड इंडिया ऐसे परिणाम देने के लिये तैयार है, जो हमारे सभी साझीदारों के अनुभव को समृद्ध बनाएंगे।”
विस्‍वनाथ ने आगे कहा कि, “पॉल ने रैंडस्टैड का जो उल्‍लेखनीय नेतृत्‍व किया है, उसके लिये मैं उनका आभारी हूँ और इस बदलाव के दौरान उनका मार्गदर्शन चाहता हूं।”

विस्‍वनाथ इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेन्‍ट्स ऑफ इंडिया से चार्टर्ड अकाउंटेन्‍ट और सिक्‍स सिग्‍मा में प्रमाणित ब्‍लैक बेल्‍ट हैं। वे तंदुरूस्‍ती के मामले में बेहद सजग हैं और उन्‍हें दौड़ना, योग करना और क्रिकेट खेलना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *